अब Google सर्च के लिए करनी पड़ेगी जेब ढीली! कंपनी लाने जा रही है प्रीमियम सर्विस

गूगल सर्च का इस्तेमाल किसी भी छोटी से छोटी चीज के लिए किया जाता है। वर्तमान में ये सुविधा गूगल के द्वारा बिल्कुल मुफ्त में दी जाती है। लेकिन क्या हो अगर गूगल इसका पैसा लेना शुरू कर दे, अगर ऐसा हो जाएगा तो सभी दो रिचार्ज करने पड़ेगे, पहला इन्टरनेट का और दूसरा गूगल सर्च का, ये सुन के आपको में तगड़ा झटका लगा होगा, लेकिन ये बहुत जल्द सच होने वाला है, दरअसल बहुत गूगल सर्च के लिए यूजर्स को पैसे देने पड़ सकते हैं। कहा गया है कि गूगल अपने यूजर्स के लिए जेनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ प्रीमियम फीचर्स देने की प्लानिंग कर रहा है।

एक खास रिपोर्ट में कहा गया है कि गूगल अपने यूजर्स के सर्च एक्सपीरियंस में इजाफा करने के लिए कई फीचर्स को एक्सप्लोर कर रहा है, कंपनी AI पावर्ड फीचर्स यूजर्स के लिए रोलआउट कर सकती है। जो प्रीमियम फीचर्स जोड़े जाएंगे उनके लिए यूजर्स को पेमेंट करना होगा, हालांकि,सर्च जेनरेटिव एक्सपीरियंस के बारे में ज्यादा कुछ जानकारी नहीं आई है। इसके लॉन्च को लेकर भी फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता है। बता दें गूगल के पास पहले से ही जैमिनी AI है। बताया गया है कि गूगल का ट्रेडिशनल सर्च इंजन फ्री में यूज के लिए रहेगा, लेकिन सर्च के दौरान उन्हें विज्ञापन दिखाई देते रहेंगे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि, गूगल की प्रीमियम सर्विस को इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को पैसे देने होंगे। गूगल की प्रीमियम सर्विस में एआई पावर्ड फीचर्स को शामिल किया जाएगा, जो यूजर्स के सर्च एक्सपीरियंस को पहले से बेहतर करने का काम करेंगे। गूगल का ये फैसला वाकई देखने लायक होगा। चैट GTP जैसे चैटबॉट की बढ़ती भूमिका को देखते हुए गूगल ने AI पावर्ड फीचर्स को अपने डिवाइस में भी देना शुरू कर दिया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top