बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पं. धीरेन्द्र शास्त्री की गिरफ्तारी पर अड़े मुस्लिम धर्मगुरु, यहाँ जानें पूरा मामला

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री अपने दिव्य दरबार और बयानों को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहते हैं, लेकिन इस बार उन्होंने हजरत अली को लेकर भड़काऊ बयान दिया था, जिसके विरोध में लखनऊ में मुस्लिम धर्मगुरु सड़क पर उतर आए हैं, बता दें कि, लखनऊ में शिया धर्मगुरु मौलाना सैफ अब्बास ने बाबा बागेश्वर पर केस दर्ज करने की मांग की। फिलहाल केस तो नहीं दर्ज हुआ है लेकिन पुलिस ने कहा है कि इस मामले पर जांच की जा रही है।

बता दें कि, मुस्लिम धर्मगुरु ने अपनी शिकायत में कहा कि धीरेंद्र शास्त्री का एक आपतिजनक वीडियो सामने आया है, इस वीडियो में पं. धीरेन्द्र शास्त्री हजरत अली को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहे हैं, सैफ अब्बास ने चुनाव आयोग और भारत सरकार से धीरेंद्र शास्त्नी को गिरफ्तार करने और कानूनी कार्रवाई करने की अपील की है, इतना ही नहीं सेफ अब्बास नकवी ने आपत्तिजनक वीडियो चौक पुलिस को सबूत के तौर पर भी दिए है, वहीं पुलिस अब उस वीडियो की जांच कर रही है।

वहीं, दूसरी ओर पं. धीरेन्द्र शास्त्री ने एक वीडियो जारी कर इस मामले पर अपनी सफाई देते हुए कहा कि, वह हर मजहब का सम्मान करते हैं, उनका मकसद किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था, कुछ लोगों ने बजरंग बली की बात को मौलाना अली से षडयंत्र के तहत जोड़ कर दुष्प्रचार किया है, फिर भी किसी को उनकी बात से ठेस पहुंची है तो मैं क्षमा प्रार्थी हूं।

गौरतलब है कि बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री अक्सर चर्चाओं में रहते हैं। वह लोगों का मन पढ़ लेने का दावा करते हैं। उनके दरबार में लाखों की संख्या में लोग पहुंचते हैं। वह बिना बताए ही लोगों की समस्या बताकर लोगों को अचंभित कर देते हैं। उनके भक्तों का उन पर अटूट विश्वास है। काफी लोग उन्हें बाबा नहीं भगवान की तरह भी पूजते हैं, लेकिन फिलहाल बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर मुश्किलों के घेरे में धीर गए है, भलें ही धीरेन्द्र शास्त्री ने इस मामले पर अपनी सफाई दें दी है लेकिन पुलिस वीडियो की गहना से जांच कर रही है, जांच के बाद ही पूरी तरह साफ हो पाएगा की धीरेन्द्र शास्त्री का बयान गलत है या सही, वहीं मौलाना सैफ अब्बास ने कहा है अगर पुलिस इस मामले पर कोई उचित कार्यवाही नहीं करती है तो वो कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top