चेन्नई ने जीत के साथ किया IPL के 17वें सीजन का श्री गणेश, गायकवाड़ ने माही को दिया क्रेडिट

इंडियन प्रीमियर 2024 के पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की भिड़ंत चेन्नई सुपर किंग्स से हुई। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में चेन्नई ने बेंगलुरु को 6 विकेट से हराया, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए RCB ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 173 रन बनाए, अनुज रावत ने सबसे ज्यादा 48 रन बनाए, जवाब में CSK ने 18.3 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाकर मुकाबले को अपने नाम किया।

बता दें कि, IPL 2024 का मुकाबला शुरू होने से पहले धोनी ने CSK की कप्तानी छोड़, ऋतुराज गायकवाड़ को सौंप दी. ऋतुराज की कप्तानी में CSK ने RCB के खिलाफ पहला मैच खेला और उसे जीता भी. लेकिन, मुकाबले के बाद जब उनसे सवाल हुआ कि पहली बार IPL में कप्तानी का कोई दबाव रहा? इस पर ऋतुराज ने कहा कि दबाव कैसा जब साथ में एमएस धोनी हों. मुझे कभी ये महसूस ही नहीं हुआ कि मैं दबाव में हूं.

CSK गायकवाड़ ने पोस्ट मैच कॉन्फ्रेंस में कहा, हमारे पास मैच का पूरा कंट्रोल था. दो तीन ओवर हमारे लिए महंगे रहे लेकिन जब स्पिनर्स और मुस्तफिजुर आए तो हम कंट्रोल में आ गए. मुझे लगा कि हम 10-15 रन कम देते तो ज्यादा अच्छा होता. लेकिन अंत में उन्होंने अच्छा खेला. मैंने अपनी कप्तानी को काफी इंज्वॉय किया.

गायकवाड़ ने आगे कहा,” मुझे मैच के दौरान ऐसा नहीं लगा कि मुझपर बहुत ज्यादा प्रेशर है. जिस तरह से मैं अपने राज्य के लिए कप्तानी करता हूं. ठीक वैसा ही लगा. मेरे पास परिस्थितियों को समझने और उसे मैनेज करने का अनुभव है. इस कारण मैंने इंज्वॉय किया. एक बार भी मुझे खुद पर दबाव महसूस नहीं हुआ. मेरे पास माही भाई थे. यह मेर लिए सुपर कूल मोमेंट था.

बता दें कि इस जीत के साथ ही CSK ने अपने खाते में 2 प्वाइंट्स दर्ज कर लिए हैं. ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स भविष्य में कैसा परफॉर्म करती है. यह देखना दिलचस्प होगा. चेन्नई सुपर किंग्स अपना अगला मैच 26 मार्च को गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलेगी.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top