“क्या यह केजरीवाल के लिए गिरफ्तारी का समय है? ED के समन को फिर से न भेजने के पीछे की क्या कहानी है?”

ED के समन पर एक बार फिर पेश नहीं हुए सीएम केजरीवाल- अरविंद केजरीवाल ने ED का सातवां समन भी ठुकरा दिया है, आज भी ED के सामने पूछताछ के लिए दिल्ली सीएम केजरीवाल पेश नहीं हुए, बता दें कि, दिल्ली शराब घोटाला मामले में ED ने अरविंद केजरीवाल से पूछताछ के लिए 7 बार समन भेज चुकी है, लेकिन, केजरीवाल ED के सामने पेश होने से बचते आए हैं, इससे पहले ED ने समन जारी करके केजरीवाल से 19 फरवरी को पेश होने के लिए कहा था, लेकिन अरविंद केजरीवाल ईडी के सामने पेश होने के बजाय दिल्ली विधानसभा में खुद ही विश्वास मत लाकर बहुमत सिद्ध कर दिया था और ED की पूछताछ में नहीं गए थे, इस बारे में उनकी पार्टी का कहना है कि केंद्र सरकार दबाव बना रही है, ऐसे दबाव ना बनाए सरकार कोर्ट के फैसले का इंतजार करे रोज समन भेजने के बजाय ED इंतजार करे. मामला कोर्ट में है, 16 मार्च को सुनवाई है|

राउज एवेन्यू कोर्ट में चल रही है मामले की सुनवाई
इसके पहले ED केजरीवाल को 2 फरवरी, 17 जनवरी, 3 जनवरी, 21 दिसंबर और 2 नवंबर को समन भेज चुकी थी। जब पांच समन के बाद भी दिल्ली CM पूछताछ के लिए नहीं आए तो ED ने राउज एवेन्यू कोर्ट में याचिका लगाई थी।

14 फरवरी को कोर्ट ने केजरीवाल से कहा था कि आप 17 फरवरी को अदालत में हाजिर होकर पेशी में न जाने की वजह बताएं। तब केजरीवाल दिल्ली विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा और बजट सेशन के कारण वर्चुअली कोर्ट में पेश हुए थे। इसके बाद कोर्ट ने कहा कि हम अगली सुनवाई 16 मार्च को करेंगे। केजरीवाल उस दिन कोर्ट में पेश होंगे।

इसे लेकर जांच एजेंसी ने कहा था कि कोर्ट में समन की वैधता को लेकर सुनवाई नहीं हो रही है। केजरीवाल ने पहले जारी किए गए 3 समन का जानबूझकर पालन नहीं किया, इसलिए कोर्ट ने माना कि दिल्ली के CM ने अपराध किया है। कोर्ट ने ED की याचिका पर IPC की धारा 174 के तहत संज्ञान लिया है। यह धारा कानूनी आदेश का पालन न करने से संबंधित है। कोर्ट ने माना कि केजरीवाल पर मुकदमा चलाया जा सकता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top