भारत की 5 विकेट से रांची टेस्ट जीत के साथ, टेस्ट सीरीज पर कब्जा

इंग्‍लैंड से मिले 192 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने चौथे दिन 5 विकेट के नुकसान 192 रन बनाकर रांची टेस्‍ट में 5 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही भारत ने 3-1 से सीरीज पर कब्‍जा भी कर लिया है।ध्रुव जुरेल ने टॉम हार्टले की बॉल पर दो रन लेकर टीम इंडिया को जीत दिला दी। भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा (55) और शुभमन गिल (52*) ने दूसरे इनिंग में अर्धशतक लगाया। उनके अलावा ध्रुव जुरेल ने नाबाद 39 रन की पारी खेली। गिल और जुरेल के बीच नाबाद 72 रन की पार्टनरशिप हुई। इंग्लैंड की तरफ से शोएब बशीर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। टॉम हार्टले और जो रूट को 1-1 विकेट मिला।
टीम इंडिया ने 40/0 के स्कोर से चौथे दिन अपनी दूसरी इनिंग आगे बढ़ाई। इससे पहले, इंग्लिश टीम तीसरे दिन के तीसरे सेशन में दूसरी पारी में 145 रन पर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड की पहली पारी के 46 रन की लीड के आधार पर भारत को 192 रन का टारगेट मिला। इंग्लैंड टीम पहली पारी में 353 और भारतीय टीम 307 रन पर ऑलआउट हुई।

भारत के सामने रखा 192 रन का लक्ष्‍य

46 रन की बढ़त के साथ इंग्‍लैंड की दूसरी पारी में शुरुआज कुछ खास नहीं रही। अश्विन के पंजे में फंसी इंग्लिश टीम अपनी दूसरी पारी में महज 145 रन पर सिमट गई और इस तरह भारत के सामने 192 रन का लक्ष्‍य रखा। इंग्‍लैंड के लिए जैक क्राली ने 60 रन की पारी खेली तो जॉनी बेयरस्‍टो ने 30 रन बनाए। इसके अलावा अन्‍य कोई बल्‍लेबाज 20 के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सका। वहीं, भारत के लिए आर अश्विन ने पांच विकेट हॉल किया तो कुलदीप यादव ने चार विकेट चटकाए।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top